करियर

यूपीएससी ने जारी किया एनडीए 2 और सीडीएस 2 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

0

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने हाल ही में नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS) की परीक्षा के दूसरे चरण के नतीजे घोषित कर दिए हैं. आपने एनडीए 2 और सीडीएस 2 परीक्षा में भाग लिया है, तो आप अब अपनी परीक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है, परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे.

ऐसे करें चेक
सबसे पहले, आप यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
इसके बाद वेबसाइट पर आपको “एनडीए 2 और सीडीएस 2 रिजल्ट पीडीएफ” नाम का लिंक दिखाई देगा.
अब उम्मीदवार रिजल्ट लिंक पीडीएफ पर क्लिक करें.
अपना रोल नंबर इस पीडीएफ में सर्च करें.

परीक्षा के बारे में जानकारी
यूपीएससी ने लिखित परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर को किया था, नतीजे प्रोविजनल हैं, जिसका मतलब है कि ये कैंडिडेट की आने वाली परफॉर्मेंस पर निर्भर करते हैं. सभी चरणों को सफलतापूर्वक पास करने के बाद ही आपका चयन फाइनल सलेक्शन होगा.लिखित परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को अब एसएसबी (सेवा चयन बोर्ड) इंटरव्यू देना होगा. इस इंटरव्यू के बाद,कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड से गुजरना होगा. ये सभी प्रक्रिया पार करने के बाद ही कैंडिडेट्स का चयन होगा.

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया-:
चयनित कैंडिडेट्स को नतीजे जारी होने के दो हफ्ते के अंदर भारतीय सेना की रिक्रूटिंग वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन करने के लिए joinindianarmy.nic.in पर जाएं. यूपीएससी आपको सेलेक्शन सेंटर और इंटरव्यू की तारीखों के बारे में रजिस्टर्ड ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित करेगा.

Exit mobile version