करियर

जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास 6वीं में एडमिशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक कर सकते है आवेदन

0

जवाहर नवोदय विद्यालय में क्लास 6वीं में एडमिशन लेने की इच्छा है तो समिति ने फॉर्म भरने का एक और मौका दिया है. नवोदय विद्यालय ने जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है.

अब इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए 23 सितंबर तक फॉर्म भरा जा सकता है. वे कैंडिडेट्स जिनके पैरेंट्स किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे अब आवेदन कर सकते हैं.

पहले जेएनवीएसटी 2024 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज यानी 16 सितंबर 2024 थी. हालांकि अब तारीखों में बदलाव किया गया है. वेबसाइट खोलने पर मैसेज देख सकते हैं कि लास्ट डेट 23 सितंबर तक आगे बढ़ा दी गई है.

जो कैंडिडेट या उनके अभिभावक किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे अब अप्लाई कर दें.

ये भी जान लें कि जेएनवीएसटी 2024 के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए कैंडिडेट्स को नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – navodaya.gov.in. यहां से आवेदन भी हो सकता है और आगे के अपडेट्स भी पता किए जा सकते हैं.

क्लास 5वीं के स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं पर जरूरी है कि आप जहां के परमानेंट निवासी हूं, उस जिले के नवोदय विद्यालय में ही आवेदन करें. रजिस्ट्रेशन अभी हो रहे हैं पर एडमिशन के समय कैंडिडेट का क्लास 5वीं पास होना जरूरी है. आयु सीमा की बात करें तो 1 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के बीच जन्मे कैंडिडेट पात्र हैं.

Exit mobile version