क्राइम

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी के दो जवान शहीद

0

नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमला किया है. बताया जा रहा है कि राज्य के नारायणपुर जिले में शनिवार को हुए एक आईईडी ब्लास्ट में घायल इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) के दो जवानों ने दम तोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, ये ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब आईटीबीपी, बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम धुरबेड़ा इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, आईटीबीपी, बीएसएफ एवं डीआरजी की संयुक्त टीम एक सर्च ऑपरेशन के लिए नारायणपुर जिले के ओरछा, मोहंदी एवं ईरकभट्टी से धुरबेड़ा की ओर रवाना हुई थीं. इस टीम ने करीब साढ़े ग्यारह से बारह बजे के बीच ग्राम कोडलियर के समीप जंगल सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान आईईडी ब्लास्ट हो गया. जिसकी चपेट में आईटीबीपी के दो जवान आ गए. दोनों जवान बुरी तरह से जख्मी हो गए. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

इस ब्लास्ट में शहीद हुए दोनों जवान आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के जवान थे. इन जवानों की पहचान अमर पंवार (36) और के. राजेश (36) के रूप में हुई है. दोनों जवान क्रमशः आईटीबीपी 53वीं बटालियन सतारा (महाराष्ट्र) और ITBP 53वीं बटालियन कडप्पा (आंध्र प्रदेश) के थे. बताया जा रहा है कि इस आईईडी ब्लास्ट में नारायणपुर जिला पुलिस के भी दो जवान घायल हुए हैं. जिनकी हालत सामान्य बनी हुई है. इस घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने की है.

Exit mobile version