जम्मू-कश्मीर: विधानसभा चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह ने दिए ये बड़े संकेत

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अपने दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को रक्षा मंत्री महाराजा गुलाब सिंह के 200वें राज्याभिषेक कार्याक्रम में भी शामिल हुए.

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर निशाना साधा और साथ ही राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर भी बड़े संकेत दिए. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में इस साल के अंत तक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो सकती है.

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान नफरत के बीज बो रहा है. हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुई लक्षित हत्याओं में विदेशी साजिश है और हम किसी भी सूरत में हमें ऐसे प्रयासों को विफल करने की जरूरत है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम किसी भी धर्म या फिर संप्रदाय के किसी भी व्यक्ति का जबरन पलायन नहीं होने देंगे.

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में हाल ही में परिसीमन का काम पूरा हुआ है. जम्मू में विधानसभा की 43 सीटें और कश्मीर में विधानसभा की 47 सीटें होंगी. उन्होंने कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि जम्मू कश्मीर में इस साल के अंत तक चुनावी प्रक्रिया शुरू हो सकती है.

जम्मू-कश्मीर के संस्थापक महाराजा गुलाब सिंह के 200वें राज्यभिषेक के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उपराज्यपाल मनोज सिंह, डॉ. जितेंद्र सिंह समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल थीं.

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने कर्नल के एस मॉल बोल्डर क्लाइंबिंग वॉल का भी उद्घाटन किया.



मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles