ताजा हलचल

यूपी: सुल्तानपुर डकैती कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में एक लाख का इनामी अनुज प्रताप ढेर

0

यूपी के सुल्तानपुर में ज्वैलरी की एक दुकान हुई डकैती मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. एसटीएफ ने इस मामले के एक और आरोपी अनुज प्रताप को एनकाउंटर में मार गिराया है. बताया जा रहा है कि लखनऊ एसटीएफ की टीम की आरोपी अनुज और उसके एक साथी के साथ उन्नाव में मुठभेड़ हो गई. जिसमें एसटीएफ ने अनुज प्रताप को ढेर कर दिया.

जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया. बताया जा रहा है मुठभेड़ के दौरान अनुज प्रताप को गोली लग गई. उसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें कि लूट कांड के एक आरोपी मंगेश यादव को पुलिस ने पहले ही एनकाउंटर में मार गिराया था.

बताया जा रहा है कि एसटीएफ और सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी अनुज प्रताप सिंह और उसके साथी के बीच उन्नाव के अचलगंज थाना इलाके में मुठभेड़ हो गई. जिसमें अनुज प्रताप घायल हो गया. जबकि उसका साथी मौके का फायदा उठाकर भाग निकला. पुलिस अनुज प्रताप को अस्पताल लेकर गई, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मारे गए बदमाश की शिनाख्त अमेठी के मोहनगंज थाना इलाके के रहने वाले अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह के रूप में की गई है.

बता दें कि सुल्तानपुर में ज्वैलरी की दुकान में हुई लूट का एक वीडियो पुलिस ने जारी किया था. इस वीडियो में अनुज प्रताप को सबसे पहले दुकान के अंदर प्रवेश करते हुए देखा गया. अनुज प्रताप ने ही सबसे पहले दुकानदार भरत सोनी और उसके बेटे के ऊपर पिस्तौल तानकर धमकाया था. अनुज के बाद उसके गैंग के अन्य चार साथी भी दुकान के अंदर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि अनुज प्रताप सिंह गैंग सरगना विपिन सिंह का सबसे खास था. गुजरात में हुई एक डकैती के मामले में विपिन सिंह और अनुज प्रताप साथ थे.

बता दें कि सुल्तानपुर लुटकांड में इससे पहले 5 सितंबर को एसटीएफ और दो अन्य आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में अंगेश यादव नाम का एक आरोपी मारा गया था. जिसे लेकर राजनीति गर्मा गई थी. इस एनकाउंटर के दौरान दूसरे आरोपी अजय यादव को पैर में गोली लगी थी. जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. ये एनकाउंटर सुल्तानपुर के ही देहात कोतवाली के हनुमानगंज बाईपास पर हुआ था. एनकाउंटर में मारा गया आरोपी जौनपुर के बक्श थाना इलाके का रहने वाला था. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने मौके से एक पिस्टल 32 बोर और कारतूस, तमंचा 315 बोर, एक बाइक और लूट से संबंधित ज्वैलरी बरामद की थी.

बता दें कि सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार में स्थित ओम ऑर्नामेंट की दुकान में इसी साल 28 अगस्त को कुछ नाकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े लूटकांड को अंजाम दिया था. बदमाशों ने हथियार के बल पर दुकानदार और दुकान में मौजूद अन्य लोगों को बंधक बना लिया और जेवरात लूटकर फरार हो गए. बदलमा इस दौरान ज्वैलरी शॉप से करीब दो करोड़ रुपये के जेवर लूटकर ले गए थे.

Exit mobile version