यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ को उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बुधवार को बड़ी सफलता मिली. दरअसल, एसटीएफ की टीम ने पेपल लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया आरोपी पहले भी कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करवाने की घटनाओं में शामिल रहा है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के मामले में पुलिस बीते कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी.

यूपी एसटीएफ ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को मेरठ के कंकडखेड़ा से गिरफ्तार कर लिया. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला है. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पुलिस ने अब तक 300 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम को मुखबिर ने आरोपी राजीव नयन मिश्रा के बारे में जानकारी दी. इसी जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी प्रयागराज के अमोरा इलाके का रहने वाला है. जो फिलहाल 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि राजीव ने गुड़गांव के अलावा रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था.

पुलिस के मुताबिक, राजीव नयन मिश्रा इससे पहले भी कई भर्ती परीक्षओं के पेपर लीक करवा चुका है. हाल ही में उसका नाम एनएचएम (NHM) घोटाले से भी सामने आया था. वह यूपी के अलावा मध्यप्रदेश के ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक मामले में भी कौशांबी की जेल जा चुका है. एसटीएफ की टीम उससे गहनता से पूछताछ कर रही है.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles