जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में आतंकी हमला, एक डॉक्टर सहित छह लोगों की मौत

रविवार को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के गुंड इलाके में एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. बताया जा रहा है कि इस आतंकी हमले में एक डॉक्टर सहित छह लोगों की मौत हो गई है. जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, आतंकी हमले में घायल और मरने वालों में स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के कर्मचारी शामिल हैं. बताया जा रहा है इस हमले को दो आतंकवादियों ने अंजाम दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने एक सुरंग के निर्माण में लगे श्रमिकों के आवास शिविर पर गोलीबारी की, जिसमें लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए. इनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं चार अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया. मृतकों में एक डॉक्टर भी शामिल है.

इस आतंकी हमले पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री ने दुख जताया है. सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक्स पर एक पोस्ट में हमले की निंदा करते हुए कहा, “गगनगीर हमले में हताहतों की संख्या अंतिम नहीं है, क्योंकि स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के कई घायल मजदूरों का अभी भी इलाज किया जा रहा है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल पूरी तरह से ठीक हो जाएं, गंभीर रूप से घायलों को एसकेआईएमएस, श्रीनगर रेफर किया जा रहा है.”

इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया. बता दें कि इस इलाके में ज़ेड-मोड़ सुरंग के निर्माण और राजमार्ग के चौड़ीकरण, मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) द्वारा प्रबंधित परियोजनाओं में शामिल कई गैर-स्थानीय श्रमिकों का घर है.

गांदरबल आतंकी हमले के बार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर किए एक पोस्ट में कहा, “निर्दोष मजदूर” गगनगीर, सोनमर्ग में एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे. गडकरी ने कहा, “मैं जम्मू-कश्मीर के गगनगीर, सोनमर्ग में निर्दोष मजदूरों पर हुए भीषण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जो एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे.”

मुख्य समाचार

राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

Topics

More

    Women T20 WC Final: न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार जीता खिताब

    दुबई|… एमिलिया केर और रोजमेरी मैयर की शानदार गेंदबाजी...

    राशिफल 21-10-2024: आज इस राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की विशेष कृपा

    मेष-: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन...

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Related Articles