आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा में तगड़ा इजाफा, पीएम मोदी-शाह जैसा मिलेगा सिक्योरिटी कवर

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा में तगड़ा इजाफा हुआ है. उन्हें पीएम जैसी सिक्योरिटी देने का प्रयास किया जा रहा हैै. अब उन्हें जेड प्लस से बड़ी सुरक्षा देने की बात हो रही है. गृह मंत्रालय की समीक्षा बैठक में तय किया गया है कि उनकी सुरक्षा Z+ से अधिक होगी. इसे एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएसल) में परिवर्तित कर दिया है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के पास इस तरह की सुरक्षा है.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. अब उन्हें Z+ से भी अधिक शक्तिशाली बनाने की तैयारी है. संघ प्रमुख की सुरक्षा को Z+ से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएसल) की गई है. सुरक्षा के लिहाज से भागवत के पास अब अधिक सुरक्षाकर्मियों का घेरा होने वाला है.

किस लिए बढ़ाई गई सुरक्षा?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय ने समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया है. इस समीक्षा बैठक में पता चला कि भाजपा शासित राज्यों में तो भागवत की सुरक्षा तगड़ी रहती है. मगर गैर भाजपा शासित राज्यों में उनकी सुरक्षा में ढिलाई देखी गई. संभावित खतरे को लेकर ये निर्णय लिया गया है.

मोहन भागवत की सुरक्षा को लेकर अपडेट सभी राज्यों को दिया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि आरएसएस चीफ को विशेष रूप से डिजाइन हेलीकॉप्टर में यात्रा की इजाजत दी जाएगी. इस समय उनकी सुरक्षा में सीआईएसएफ के जवान तैनात रहते हैं.

एएसएसल सुरक्षा है क्या?
एएसएसल स्तर की सुरक्षा से जुड़ी जानकारी जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य और अन्य विभागों जैसी स्थानीय एजेंसियों को दी जानी होती है. एएसएसल के स्तर की सुरक्षा में कई लेयर का सुरक्षा घेरा होता है.

मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles