महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति को बड़ा झटका, समीर भुजबल ने अपने पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति को बड़ा झटका लगा है. गठबंधन में बगावत देखने को मिली है. एनसीपी (अजित पवार गुट) की मुंबई डिविजन के अध्यक्ष समीर भुजबल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वे नांदगांव-मनमाड विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. समीर भुजबल ने ऐसे समय पर अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, जब सभी पार्टियां पूरी ताकत के साथ चुनाव तैयारियों में लगी हुई हैं.

समीर भुजबल ने जिस सीट से निर्दलीय पर्चा भरा है, महायुति में शीट शेयरिंग के तहत एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना के पास है. दरअसल, एकनाथ शिंदे पहले ही नांदगांव-मनमाड सीट से मौजूदा विधायक को ही कैंडिडेट घोषित कर चुके थे. समीर भुजबल इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, जब बात नहीं बनी तो उन्होंने एनसीपी (अजित गुट) से इस्तीफा देकर नांदगांव-मनमाड सीट निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भर दिया. इस तरह अब वो शिंदे गुट के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही सियासी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर घमासान भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनावी लड़ाई मुख्य रूप से महायुति और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के बीच देखी जा रही है.

मुख्य समाचार

IND vs NZ 2nd Test: पहला दिन वॉशिंग्टन सुंदर के नाम, टीम इंडिया की खराब शुरुआत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट पुणे में...

सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

Topics

More

    सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    Related Articles