क्राइम

एनकाउंटर करों या हमें छूट दो.. बहराइच में फिर हिंसा

0

बहराइच| यूपी के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या के मामले में बवाल बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार सुबह आक्रोशित ग्रामीण फ‍िर लाठी-डंडों से लैस होकर रामगोपाल के शव के साथ महसी तहसील पहुंचे. ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें खून का बदला खून से चाहिए. साथ आरोपियों के घर पर बुलडोजर एक्शन की मांग भी की जा रही है. इस बीच अनियंत्रित भीड़ बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए घटनास्थल की तरफ बढ़ गई, जहां पर रामगोपाल की हत्या हुई. भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद भीड़ को रोकना असंभव हो रहा है.

मिल रही जानकारी के के मुताबिक गुस्साई भीड़ ने महराजगंज इलाके में एक वर्ग विशेष के कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया.. जिसके बाद इलाके में फोर्स बढ़ा दी गई है. बाइक के शोरूम में भी आग लगा दी गई, जिसके बाद वहां नई बाइकें जल गईं. जहां भीड़ उपद्रव कर रही है, वहां व्‍यापक पुलिस बल नहीं दिखा है, ताकि इन्‍हें काबू किया जा सके.

गुस्साई भीड़ आरोपी के अन्कॉउंटर और बुलडोजर एक्शन की मांग कर रही है. भीड़ का कहना है कि या तो पुलिस एनकाउंटर करे या फिर वे खुद अपना बदला ले लेंगे.

गौरतलब है कि रविवार को महराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुस्लिम बाहुल इलाके में पथराव व तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद एक युवक रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद बवाल बढ़ गया. पुलिस को हालात काबू में लाने के लिए लाठियां भी भांजनी पड़ी. उधर मृतक परिजन पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि पुलिस पूरी तरह से असफल रही हैं. इस मामले में आरोपी सलमान के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले में पुलिस या तो एनकाउंटर करे या फिर हमें ही छूट दी जाए हम बदला ले लेंगे। साथ ही ग्रामीण बुलडोजर एक्शन की भी मांग कर रहे हैं. उधर पुलिस ग्रामीणों को समझाने में जुटी है, लेकिन माहौल बिगड़ता ही जा रहा है. भीड़ उस इलाके की तरफ बढ़ गई है, जहां रामगोपाल की हत्या हुई थी. जिसके बाद अब पुलिस के भी हाथ-पैर फूलने लगे हैं. पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर हालात को काबू करने में जुटे हैं.

Exit mobile version