ताजा हलचल

एक अलग अंदाज में नजर आए राहुल गांधी, लद्दाख में पैंगोंग झील के लिए बाइक की सवारी पर निकले

0

शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक अलग अंदाज में नजर आए. राहुल गांधी शनिवार को पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के लिए बाइक की सवारी पर निकले. यहां वह एक पर्यटक शिविर में रात भर रुकेंगे. बाइक राइड करते हुए उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल 20 अगस्त को पैंगोंग झील पर अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन मनाएंगे. राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपनी पहली लद्दाख यात्रा के दौरान लेह में 500 से अधिक युवाओं के साथ एक संवाद सत्र आयोजित किया.

अनुच्छेद 370 और 35 (ए) समाप्त होने और जम्मू-कश्मीर से अलग होकर नया केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद राहुल की यह पहली लद्दाख यात्रा है. इससे पहले अपने लद्दाख प्रवास के दौरान कल राहुल गांधी कारगिल मेमोरियल गए. उन्होंने स्थानीय युवाओं के साथ एक संवाद कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. उन्होंने लेह में फुटबॉल मैच भी देखा.

कांग्रेस के लेह जिले के प्रवक्ता और एलएएचडीसी-लेह में विपक्ष के नेता, त्सेरिंग नामग्याल ने कहा, ‘राहुल गांधी ने शुक्रवार को लेह में खचाखच भरे सभागार में 500 से अधिक युवाओं के साथ 40 मिनट लंबा इंटरैक्टिव सत्र किया’.

कांग्रेस नेता क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को लेह पहुंचे. हालांकि, उनका दौरा 25 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. राहुल की यह यात्रा 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद (LAHDC)-कारगिल के चुनाव और अगले साल आम चुनाव से पहले हो रही है.

राहुल गांधी गुरुवार को लद्दाख पहुंचे थे, जहां लेह हवाई अड्डे पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. हालांकि कांग्रेस सांसद ने इस साल की शुरुआत में दो बार श्रीनगर और जम्मू का दौरा किया, लेकिन उन्होंने लद्दाख की यात्रा नहीं की थी.

बता दें कि राहुल को बाइक राइडिंग काफी पसंद है. उनके साथ हमेशा भारी-भरकम सिक्योरिटी रहती है, इस कारण वह बाइक राइड नहीं कर पाते हैं. राहुल गांधी कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र कर चुके हैं. हाल ही में वह करोल बाग में एक मोटर शॉप पर भी नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने मोटर मैकेनिकों के साथ बातचीत की थी.










NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version