ताजा हलचल

आज भी दिखा पीएम का दिल को छू लेने वाले अंदाज, ड्रेस कोड वायरल

0

भारत में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराया. 15 अगस्त पर पीएम मोदी हर साल अपने परिधान और पगड़ी को लेकर चर्चा में रहते हैं. उनके साफा बांधने का अंदाज भी सबसे जुदा और आकर्षक होता है.

स्वतंत्रता दिवस समारोह के वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर आने के बाद हमेशा की तरह आज भी उनका लुक वायरल हो रहा है. पीएम का दिल को छू लेने वाले अंदाज आज भी दिखा. ब्लू जैकेट, नारंगी और हरे रंग की पगड़ी में मोदी नजर आए. प्रधानमंत्री ने विशिष्ट और प्रतीकात्मक हेडगियर पहनने की अपनी परंपरा को ध्यान में रखते हुए एक जीवंत नारंगी और हरे रंग की पगड़ी पहनी.

साफा का अलग अंदाज
मोदी अपने पहले कार्यकाल (2014) से लेकर तीसरे कार्यकाल (2024) तक हर साल अलग-अलग पगड़ी में नजर आए हैं. इस साल भी उनके साफा का अंदाज अलग ही नजर आया. स्वतंत्रता दिवस पर हमारे प्रधानमंत्री केसरी, हरा और पीले रंग के पगड़ी में नजर आए.

मैचिंग पैंट के साथ किया पेयर
पगड़ी के साथ प्रधानमंत्री ने सफेद रंग का कुर्ता-पायजामा और नीले रंग की सदरी पहनी. पीएम मोदी ने लगातार 11वीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया. उन्होंने लाल किले पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण भी किया. इससे पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने अपने हेडगियर को सफेद कुर्ता और मैचिंग पैंट के साथ पेयर किया. इसके साथ उन्होंने ब्लू जैकेट भी पहनी थी.

नारंगी रंग उभर कर सामने आया
यूं तो पीएम मोदी के पगड़ी में वैसे तो कई रंग दिखाई दिए. लेकिन नारंगी रंग सबसे ज्यादा उभर कर सामने आया. बता दें कि नारंगी रंग को भगवान राम का पसंदीदा रंग माना जाता है. इस वजह से उनकी पगड़ी को भगवान राम के रंग से जोड़कर देखा जा रहा है. इस साल 22 जनवरी को उन्होंने अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की और रामलला की मूर्ति का अनावरण भी किया. उन्होंने इस पगड़ी को पहनकर भगवान राम के प्रति अपनी श्रद्धा को प्रदर्शित किया है.

Exit mobile version