महाराष्ट्र में सियासी संकट: उद्धव ठाकरे की कुर्सी जानी तय! सत्ता बचाने के लिए शिवसेना के सामने बचे ये विकल्प

महाराष्ट्र में तीन दिन से राजनीतिक संकट जारी है. महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत ने उद्धव ठाकरे की कुर्सी जाना अब लगभग तय हो गया है. सियासी संकट के तीसरे दिन शिवसेना के 37 से ज्यादा गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. ऐसे में अब सीएम उद्धव के सामने सत्ता बचाए रखने का क्या राजनीतिक विकल्प बचते हैं? 

सीएम उद्धव ठाकरे बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास छोड़कर अपने घर पहुंच गए हैं. उन्होंने भावुक संदेश देते हुए कहा कि अगर उनके अपने लोग उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर नहीं देखना चाहते हैं तो उन्हें वह इसके लिए तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि कोई शिवसैनिक ही मुख्यमंत्री बने.’

इससे साफ जाहिर होता है कि उद्धव ठाकरे सत्ता को बचाने के लिए किसी भी शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं.

उनके सामने विकल्प ये है कि वो एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने का दांव चल दें. कांग्रेस और एनसीपी ने भी शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यही सुझाव दिया है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बना दिया जाए. ऐसा होने पर महा विकास आघाडी और शिवसेना के सामने आया यह सियासी संकट खत्म हो जाए. 

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles