रोजगार मेला: 51 हजार से ज्यादा युवाओं को मिली सरकारी नौकरी, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिए अपॉइंटमेंट लेटर

सोमवार को पीएम मोदी ने 51 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के ज्वॉइंनिंग लेटर बांटे हैं. अपॉइंटमेंट लेटर अलग-अलग विभाग के नवनियुक्त कर्मचारियों को दी गई हैं. रोजगार मेला के तहत अपॉइंटमेंट लेटर दिए गए हैं. यह रोजगार मेला सोमवार, 28 अगस्त 2023 को देश के 45 जगहों पर आयोजित की गई.

पीएम मोदी ने रोजगार मेला के तहत युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नवनियुक्तों को यह अपॉइंटमेंट लेटर ऐसे समय में दिया जा रहा है, जब देश चंद्रयान 3 की सफलता की खुशियां मना रहे हैं. गर्व के इस पल में युवाओं के लिए यह दोहरी खुशी है. उन्होंने कहा कि आवेदन से लेकर चयन की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है. पीएम ने कहा कि अर्द्धसैनिक बलों में होने वाली परीक्षा 13 स्थानीय भाषाओं में भी कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि इन भर्तियों से सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगी.

किन विभागों में मिली नौकरियां
गृह मंत्रालय विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के नवनियुक्तों को ज्वॉइंनिंग लेटर दिया है. इसके तहत सीआरपीएफ , बीएसएफ, एसएसबी, असम राइफल्स, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एनसीबी और दिल्ली पुलिस में युवाओं को भर्ती दी गई है.

रोजगार मेला कब-कब हुआ आयोजित
पहली बार 22 अक्टूबर 2022 को 75,000 से युवाओं को नियुक्ति पत्र रोजगार मेले के तहत दिया गया था. दूसरी बार 22 नवंबर 2022 को 71 हजार से ज्यादा युवाओं को ज्वाइंनिंग लेटर दिए गए थे. फिर 20 जनवरी 2023 को 71 हजार युवाओं, 13 अप्रैल 2023 को 71 हजार, 16 मई को 71 हजार, 13 जून को 70 हजार, 22 जुलाई को 70 हजार और अब 28 अगस्त को 51 हजार युवाओं को रोजगार मेला के तहत अपॉइंटमेंट लेटर ​बांटे गए.

मुख्य समाचार

मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

नैनीताल: गोलीबारी की घटना से दहला हल्दूचौड़, इस वजह से हुआ हंगामा

नैनीताल| हल्दूचौड़ क्षेत्र में गोलीबारी की घटना की सूचना...

Topics

More

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

    अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

    कौन होगा बीजेपी नया अध्यक्ष! इन नामों की हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं....

    Related Articles