एनआईए ने आतंकी फंडिंग को लेकर जम्मू-कश्मीर सहित कई जगह की छापेमारी, 4 संदिग्ध हिरासत में

देश विरोधी गतिविधियों को लेकर होने वाली फंडिंग को लेकर एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में छापेमारी की है. एनआईए ने छापेमारी के बाद 4 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया. इन चारों संदिग्ध से पूछताछ हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चारों के तार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए बताए गए हैं. जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र के पांच राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की गई है. एनआईए ने आतंकी फंडिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की है.

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में एनआईए ने छापेमारी की है. आतंकी घटनाओं की जांच को लेकर यह रेड हुई है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र के साथ राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम में एनआईए की छापेमारी जारी है. जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन की टेरर फंडिंग को लेकर इस छापेमारी को अंजाम दिया गया है.

इससे पहले एनआईए ने 28 जून 2024 में महाराष्ट्र और गुजरात में कार्रवाई की थी. यहां पर रेड मारी थी. यह मामला पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई से जुड़ा हुआ है. एनआईए ने 2021 विशाखापत्तनम के एक मामले में शामिल लोगों पर कार्रवाई को लेकर एक्शन लिया था. इस छापेमारी में एनआईए ने संदिग्ध लोगों के मोबाइल और दस्तावेज को जब्त किए थे.

महाराष्ट्र में नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यहां पर चुनाव काफी करीब है. ऐसे में देश विरोधी गतिविधियों से जुड़ी फंडिंग के मामले सामने आए हैं. इन मामलो लेकर एनआईए (NIA) एक्शन मोड में है. चारों संदिग्ध से पूछताछ हो रही है. हर तरह की जानकारियों को एकत्र किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में भी रेड की है. यहां पर चुनाव हो चुके हैं. नतीजे आठ तारीख को आने हैं.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles