ताजा हलचल

हरियाणा: 15 अक्टूबर नहीं अब इस दिन लेंगे नए सीएम और मंत्री शपथ, पीएम मोदी भी आएंगे

0

चंडीगढ़| हरियाणा में नए सीएम और मंत्रियों की शपथ ग्रहण की डेट फाइनल हो गई है. केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह कन्फर्म किया है. नई दिल्ली में अपने नए सरकारी आवास में गृह प्रवेश और पूजा के दौरान पूर्व सीएम खट्टर ने यह जानकारी दी है. पहले कहा जा रहा था कि 15 अक्तूबर को हरियाणा में नई सरकार का गठन होगा. लेकिन अब 17 तारीख तय की गई है.

दरअसल, इससे पहले, यह चर्चा थी कि 15 अक्तूबर को हरियाणा के नए सीएम पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. हालांकि, अब मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए 17 अक्टूबर की तारीख तय की गई है और 17 को पंचकूला में, मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के साथियों का शपथ समारोह होगा.

गौरतलब है कि पंचकूला में समारोह को लेकर तैयारियां होने लगी हैं. बीते रोज शुक्रवार को यहां पर भाजपा के नेता संजय भाटिया ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. भाजपा हाईकमान ने संजय भाटिया को तैयारियों का जिम्मा सौंपा है. अहम बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी सहित भाजपा शासित राज्यों के सीएम भी समारोह का हिस्सा बनेंगे. पीएम मोदी विदेश दौरे पर हैं और ऐसे में जल्द ही वह वतन वापस लौटेंगे और हरियाणा में नायब सैनी सरकार 2.0 का गठन होगा.

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल करते हुए रिकॉर्ड बनाया है. पार्टी ने 48 सीटें जीती हैं. लगातार तीन बार कोई पार्टी अब तक हरियाणा में सरकार नहीं बना पाई थी. कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक प्रदेश में राज किया था. लेकिन उसके बाद से हरियाणा में भाजपा जीत रही है. इससे पहले, मनोहर लाल खट्टर सीएम रहे थे, लेकिन हाल ही में छह माह पहले उन्हें बदलकर नायब सैनी को सीएम बनाया गया था और अब वह दूसरी बार सीएम बनने जा रहे हैं.

Exit mobile version