साइरस मिस्त्री का निधन, पीएम मोदी से लेकर उद्योग जगत ने याद किया टाटा संस के पूर्व चेयरमैन को

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का मुंबई के पास कार दुर्घटना में निधन हो गया है, उनके निधन पर पीएम मोदी से लेकर राजनेताओं और उद्योग जगत ने दुख जताते हुए अपनी श्रद्धांजली व्यक्त की है.

गौर हो कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई. उस समय मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे.

पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘दुर्घटना अपराह्न लगभग 3.15 बजे हुई. मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की ओर जा रहे थे. यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ. ऐसा लग रहा है कि यह एक दुर्घटना है.’

इस हादसे में मिस्त्री के साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें कार चालक भी शामिल है. सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिस्त्री के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कासा ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन पर रविवार को शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मिस्त्री की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘श्री साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन हैरान करने वाला है. वह एक अग्रणी उद्योगपति थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे.’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.’


महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस से उस सड़क दुर्घटना की विस्तृत जांच करने को कहा, जिसमें साइरस मिस्त्री की मौत हुई है.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में मृत्य हो जाने पर दुख जताते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया.




केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर लिखा- साइरस मिस्त्री के आकस्मिक निधन से गहरा दुख और सदमा पहुंचा.भारतीय उद्योग ने अपना एक चमकता सितारा खो दिया है, जिसका भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान हमेशा याद किया जाएगा.उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.



मुख्य समाचार

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी के दो जवान शहीद

नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से...

Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

उत्तराखंड स्थापना दिवस विशेष: 24 साल के सफर में आधी आबादी ने भरी ऊंची उड़ान

देहरादून| पृथक उत्तराखण्ड राज्य के गठन में महिलाओं की...

Topics

More

    Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

    भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

    उत्तराखंड स्थापना दिवस विशेष: 24 साल के सफर में आधी आबादी ने भरी ऊंची उड़ान

    देहरादून| पृथक उत्तराखण्ड राज्य के गठन में महिलाओं की...

    तत्काल प्रभाव से हटाएं गए झारखंड के डीजीपी, ईसीआई ने दिए निर्देश

    भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक...

    हरिद्वार: धामी सरकार का बुलडोजर एक्शन, अवैध मजार धवस्त

    उत्तराखंड में एक बार फिर धामी सरकार का जोरदार...

    Related Articles