चक्रवाती तूफान मिचौंग ने दक्षिण भारत के कई राज्यों में तबाही मचाई तबाही, 8 की मौत

बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठा चक्रवाती तूफान मिचौंग ने दक्षिण भारत के कई राज्यों में तबाही मचा रखी है. तमिलनाडू के कई जिलों में बारिश के चलते जलभराव इस कदर हो गया है कि एयरपोर्ट से लेकर लोगों के घरों तक में पानी घुस गया है. वहीं 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

आज दोपहर 12 बजे से पहले चक्रवाती तूफान मिचौंग आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकराएगा, तब इसकी स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल यह 11 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आगे बढ़ रहा है.

आईएमडी ने बताया कि तूफान का असर ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी में रहेगा. मौसम निभाग ने अलग-अलगा राज्यों में अलर्ट जारी किया है. मिचौंग तूफान का सबसे ज्यादा असर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में दिखा, जहां जमकर बारिश हुई और बारिश संबंधित घटनाओं में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्र सरकार ने कई राज्यों में एनडीआरएफ की टीम तैनात कर दी है.

एनडीआरएफ की 24 टीमों को तैनात किया गया है और 10 टीमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. आंध्र प्रदेश के 8 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. विजयवाड़ा में कई जगहों पर पानी भर गया है.

चक्रवाती तूफान के चलते हो रही मूसलाधार बारिश और आंधी के चलते स्कूल-कॉलेज और बैंक सहित कई दफ्तर मंगलवार तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा, ‘प्रभावित जिलों में राहत उपाय किए जा रहे हैं, वरिष्ठ मंत्री, सरकारी अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं.’

मुख्य समाचार

राशिफल 28-10-2024: आज भगवान शिव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष - विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. लेखकों...

सीएम धामी ने दीपावली पर्व पर प्रदेशवासियों को दी 130 नई बसों की सौगात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रविवार उत्तराखंड...

Topics

More

    राशिफल 28-10-2024: आज भगवान शिव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष - विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. लेखकों...

    लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

    मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 घायल, दो की स्थिति गंभीर

    रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में भगदड़...

    Related Articles