technical

इंडिगो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम फेल, फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित

0
सांकेतिक फोटो

इंडिगो एयरलाइंस के बुकिंग सिस्टम के फेल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि एयरलाइंस के बुकिंग सिस्टम में शनिवार दोपहर अचानक से गड़बड़ी आ गई. जिसके चलते फ्लाइट ऑपरेशन प्रभावित हो गया है. जानकारी के मुताबिक, इंडियो एयरलाइंस के बुकिंग प्रणाली में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे गड़बड़ी पैदा होना शुरू हुई.

इसके बाद करीब 1 घंटे के बाद तक इसने काम करना बंद कर दिया. इसके बाद करीब एक बजकर पांच मिनट पर परिचालन फिर से शुरू हो गया. हालांकि इस दौरान इंडियो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम अभी भी स्लो काम कर रहा है. जिसके चलते यूजर्स को परेशानी हो रही है. इस संबंध में कंपनी ने खुद जानकारी शेयर की है.

इंडिगो एयरलाइंस की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि हम वर्तमान में अपने नेटवर्क में अस्थायी सिस्टम स्लोडाउन का सामना कर रहे हैं, जिससे हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम प्रभावित हो रहा है. इसमें आगे कहा गया कि जिसके चलते हमारे ग्राहकों को प्रतीक्षा समय में बढ़ोतरी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

इसके साथ ही धीमी चेक-इन और एयरपोर्ट पर लंबी कतारें भी लगी हुई हैं. एयरलाइंस ने कहा कि इस समस्या के लिए हमें खेद है. बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइंस के पूरे नेटवर्क में ये तकनीकी खराबी आई है, इसके बाद सिस्टम घंटे भर की मशक्कत के बाद भी बेहद धीमी गति से चल रहा है. इसके चलते इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं.

बताया जा रहा है कि बुकिंग सिस्टम और इंडिगो वेबसाइट में आई इस खराबी के बाद एयरपोर्ट टीम ने सभी यात्रियों की मदद की और उन्हें उनकी यात्रा के दौरान हो रही परेशानी को खत्म करने के लिए काम किया. इस बारे में इंडिगो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि, “आश्वस्त रहें, हम जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं. आपको हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है और इस समय के दौरान आपकी समझदारी और धैर्य की हम सराहना करते हैं.”

Exit mobile version