ताजा हलचल

अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, दो पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता

0

अरब सागर में भारतीय तटरक्षक बल के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद से दो पायलट समेत तीन क्रू मेंबर लापता हैं. बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान ये क्रैश हो गया. जिसका मलबा बरामद कर लिया गया है. फिलहाल लापता दो पायलट और एक अन्य क्रू मेंबर की तलाश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, गुजरात में पोरबंदर तट से दूर अरब सागर में सोमवार देर रात बचाव अभियान के दौरान एक हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

इस हेलीकॉप्टर पर दो पायलट समेत चार एयरक्रू सवार थे, लैंडिंग के बाद से दोनों पायलट लापता बताए जा रहे हैं. जबकि एक गोताखोर मिल गया है. समुद्र से मिले गोताखोर की हालत स्थिर बताई जा रही है. भारतीय तटरक्षक बल के मुताबिक, ये घटना तब हुई जब हेलीकॉप्टर निकासी के लिए जहाज के पास आ रहा था. तटरक्षक बल ने चार जहाजों और दो विमानों को सर्च ऑपरेशन में लगाया है.

बताया जा रहा है कि तटरक्षक बल के इस उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर (ALH) ने हाल ही में गुजरात में आए चक्रवात के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी. बताया जा रहा है कि ये हेलीकॉप्टर पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर गंभीर रूप से घायल चालक दल की चिकित्सा निकासी के लिए सोमवार देर रात करीब 11 बजे ये हेलीकॉप्टर पहुंचा था.

Exit mobile version