चंडीगढ़: कोर्ट में फायरिंग, पूर्व एआईजी ने अपने दामाद को मारी गोली

चंडीगढ़ की जिला अदालत में गोली चलने का मामला सामने आया है. पंजाब पुलिस के पूर्व एआईजी ने अपने दामाद और आईआरएस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि दोनों परिवारों के बीच घरेलू विवाद चल रहा था. इसी मामले में दोनों पक्ष शनिवार को चंडीगढ़ फैमिली कोर्ट में पहुंचे थे. आरोपी की पहचान पूर्व एआईजी मलविंदर सिंह सिद्धू के तौर पर हुई है. मरने वाला दामाद कृषि विभाग में आईआरएस था.

दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही थी कि तभी आरोपी ने बाथरूम जाने की बात कही. इस पर उसके दामाद ने कहा कि मैं रास्ता बताता हूं. दोनों कमरे से बाहर निकल गए. इसी दौरान आरोपी ने अपनी बंदूक से पांच फायर किए. इनमें से दो गोली युवक को लगी. वहीं, एक गोली अंदर कमरे के दरवाजे पर लगी. दो फायर खाली चले गए. गोली की आवाज सुनते ही कोर्ट में हड़कंप मच गया.

बताया जा रहा है कि पूर्व अधिकारी की बेटी की शादी आइआरएस अधिकारी से कई साल पहले हुई थी, दोनों के बीच अच्छे संबंध थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से दोनों के संबंधों में तकरार हो गई थी. इसके बाद से दोनों अलग-अलग रह रहे थे. इसी मामले को लेकर दोनों पक्ष चंडीगढ़ कोर्ट में पहुंचा था. कोर्ट में सुनवाई से पहले ही यह हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक, पिता पूर्व एआईजी मलविंदर सिंह सिद्धू अपनी बेटी और दामाद के अलग-अलग रहने से नाराज चल रहा था. दामाद और बेटी के बीच अनबन होने से पिता परेशान था. इसी को लेकर पिता ने इतना बड़ा कदम उठा लिया.

वकीलों ने आरोपी को कमरे में किया बंद
मौके पर पहुंचे वकीलों ने आरोपी को पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया और पुलिस को सूचना दी. इसके बाद घायल को सेक्टर 16 अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे में बंद आरोपी को हिरासत में लिया और थाने ले गई. हादसे के बाद कई जज भी मौके पर पहुंचे. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के बाद कोर्ट परिसर में मौजूद सभी लोग मौके पर पहुंचे. और देखने के बाद जोर से चिल्लाने लगे. फिलहाल आरोपी को पुलिस ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. पुलिस पूछताछ करने में जुटी है कि आखिर उसने आइआरएस अधिकारी और अपने दामाद पर गोली क्यों चलाई.

मुख्य समाचार

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड 259 रनों के स्कोर पर ऑल आउट, सुंदर ने झटके 7 विकेट

न्यूजीलैंड की टीम पुणे टेस्ट की पहली पारी में...

Topics

More

    सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    Related Articles