ताजा हलचल

राजस्थान: उदयपुर चाकूबाजी के आरोपी के घर चला बुल्डोजर, आज रात तक इंटरनेट सेवा बंद

0

राजस्थान के उदयपुर में छात्र को चाकू मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए आरोपी के घर बुल्डोजर चलाया है. खांजीपीर की दीवानशाह कॉलेनी में रह रहे आरोपी के घर पर प्रशासन ने ये कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त प्रशासन आरोपी के घर तोड़ने के लिए पहुंचा उस वक्त बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात था.

प्रशासन ने आरोपी छात्र के घर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. आरोपी यहां पर किराए के मकान में रहता था.

बता दें कि शुक्रवार को 10वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने स्कूल में अपने साथी पर ही चाकू से हमला कर दिया था. इस हमले में छात्र बुरी तरह लहूलुहान हो गया. बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों के बीच कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर बहस हुई थी. उसके बाद आरोपी ने प्लान बनाकर बैग में चाकू रखकर स्कूल पहुंचा.

जैसे ही क्लास ओवर हुई कि आरोपी ने उसपर चाकू से हमला कर दिया. घटना के बाद क्लास रूम में शोर मचना शुरू हो गया. आनन फानन में शिक्षकों और स्टाफ ने पीड़ित छात्र को उदयपुर के एमबी अस्पताल में पहुंचाया. बच्चे की हालत गंभीर है. अभी आईसीयू में भर्ती है.

घटना के बाद उदयपुर में तनाव का माहौल हो गया. और कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं शुरू हो गई. उपद्रवियों ने कई कारों को आग के हवाले कर दिया. हालात को देखते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है और शनिवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है.

वहीं, अगले आदेश तक सभी (निजी और सरकारी) स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. घटना की निगरानी खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही कहा कि आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version