मुंबई: धारावी में मस्जिद तोड़ने पहुंची बीएसी, नाराज होकर सड़कों पर बैठी भीड़

मुंबई के धारावी में मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए के लिए पहुंची बीएसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बीएमसी अधिकारियों को काम करने से रोका जा रहा है. गुस्साए लोगों ने बीएमसी की गाड़ी का शीशा भी फोड़ दिया. भीड़ नाराज होकर विरोध में सड़कों पर ही बैठ गई है. इलाके में तनाव फैल गया है. हालात बिगड़ने की आशंका और हालात को सामान्य रखने के लिए पुलिसकर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है.

घटनास्थल के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग विरोध करते दिख रहे हैं. नारेबाजी हो रही है. पुलिस टीम भी मौके पर मुस्तैद है. धक्का-मुक्की हो रही है. सड़क पर भीड़ जमा है, जिससे वाहनों को आने-जाने में दिक्कत आ रही है.

पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने और शांत करने की खूब कोशिश कर रही है. अपील की जा रही है कि ट्रैफिक में फंसे वाहनों को निकलने दिया जाए. गुस्साए लोगों से अपील की जा रही है कि वे वाहनों को नुकसान न पहुंचाएं. शांति से बात करने का अनुरोध किया जा रहा है. इस बीच, मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने भीड़ को समझाया कि वह साइड हो जाएं, जिससे लोग आते-जाते रहें.

धारावी की मस्जिद का नाम महबूब सुबहानि है. यह 60 साल पुरानी है. मस्जिद को दो साल पहले भी नोटिस दिया गया था. मामले में किसी भी प्रकार का हल नहीं निकल पाया. मस्जिद जब बनाई गई थी, तब वह ग्राउंड प्लस-2 मंजिल थी. मस्जिद में बारिश का पानी घुस जाता था. इस वजह से मस्जिद में मरम्मत कराया गया. जनसंख्या के बढ़ने की वजह से मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद को एक मंजिल बढ़ा दिया गया. काम तीन साल पहले से चल रहा था और अब मस्जिद तैयार है.

मुख्य समाचार

सीएम धामी ने किया पंचम राज्य ओलम्पिक खेलों का शुभारंभ

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मनोज सरकार...

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह होंगे अगले वायुसेना प्रमुख, लेंगे वीआर चौधरी की जगह

एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह अगले भारतीय वायुसेना प्रमुख...

Topics

More

    सीएम धामी ने किया पंचम राज्य ओलम्पिक खेलों का शुभारंभ

    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मनोज सरकार...

    Related Articles