जम्मू-कश्मीर में एक बार आतंकी हमला,सेना के वाहन को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलीबारी की. बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब सात बजे आतंकवादियों ने शिव मंदिर के पास बट्टल में भारतीय सेना की गाड़ियों पर फायरिंग कर दी. इस आतंकी हमले में अभी तक किसी के हताहत या घायल होने की कोई खबर नहीं है. लेकन गोलीबारी के बार सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है और पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

सेना के वाहन पर गोलीबारी के बाद भारतीय सेना की 32 फील्ड रेजिमेंट और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

सेना के अधिकारियों के मुताबिक, केरी के बट्टल इलाके में असन मंदिर के पास सोमवार को कुछ ग्रामीणों ने भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना दी थी. इस दौरान जब वहां से सेना की एक एम्बुलेंस गुजरी तभी आतंकियों ने उसपर गोलियां चलाना शुरू कर दीं. उसके बाद सेना और पुलिस के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया. फिलहाल आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं. पिछले एक सप्ताह में केंद्र शासित प्रदेश में अब तक पांच बार आतंकी हमला हो चुका है. इसमें आतंकियों ने तीन बार प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया है. 16 अक्टूबर से लेकर अब तक हुए आतंकी हमलों में तीन जवान शहीद हुए हैं. जबकि 8 प्रवासी श्रमिकों की भी मौत हुई है.

इससे पहले 24 अक्टूबर को बारामूला में सेना की गाड़ी को निशाना बनाया गया था. इस आतंकी घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीएएफएफ ने ली थी. इस हमले के बाद पुलिस ने जानकारी दी थी कि हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल की ओर भाग गए थे.

वहीं 24 अक्टूबर को ही आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बटगुंड में मजदूर पर गोलीबारी की थी. इसमें एक प्रवासी श्रमिक घायल हो गया था. ये श्रमिक यूपी का रहने वाला था. इससे पहले 20 अक्टूबर को हुए हमले में आतंकियों ने 6 प्रवासी श्रमिकों की जान ले ली थी. जबकि जम्मू-कश्मीर का एक डॉक्टर भी इस हमले में मारा गया था.

मुख्य समाचार

01 नवंबर से होने जा रहे ये 6 बड़े बदलाव, जेब पर पड़ेगा सीधा असर

नवंबर का महीना शुरू होने जा रहा है. हर...

Topics

More

    राशिफल 28-10-2024: आज भगवान शिव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष - विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा. लेखकों...

    लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

    Related Articles