मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट को मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप

एअर इंडिया की मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एक फ्लाइट को बम की धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया. उसके बाद इस विमान को आनन-फानन में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंट कराया गया. विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद उसकी जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक विमान से किसी संदिग्ध वस्तु के मिलने की बात सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि जैसे ही विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली, उसके बाद विमान को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. उसके बाद यात्री और क्रू मेंबर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान की लैंडिंग कराई गई और उसकी जांच की जा रही है.

विमान की लैंडिंग के बाद एअर इंडिया के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि 14 अक्टूबर को मुंबई से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए उड़ान भर रहे AI119 फ्लाइट को एक विशिष्ट सुरक्षा अलर्ट मिला. उसे देखते हुए सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर इसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. सभी यात्री उतर चुके हैं और वे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर हैं.

बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब एअर इंडिया या फिर किसी अन्य एयरलाइंस के विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले 22 अगस्त को एअर इंडिया के एक विमान को बम की धमकी मिली थी. ये विमान मुंबई से तिरुवनंतपुरम पहुंचा था. उसके बाद एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. इस विमान में कुल 135 यात्री सवार थे. जानकारी के मुताबिक, एअर इंडिया की AI 657 फ्लाइट को एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराने के बाद इसे आइसोलेशन बे में रखा गया था. उसके बाद विमान से सभी 135 यात्रियों और चालक दल के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था.

इस घटना के बाद एयरपोर्ट ने एक बयान जारी कर बताया था कि एअर इंडिया की मुंबई से तिरुअनंतपुर की फ्लाइट AI 657 को 22 अगस्त, 2024 को 7.30 बजे बम की धमकी मिली. उसके बाद तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट पर 7.36 बजे फुल इमरजेंसी घोषित की गई. उसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. जहां विमान को आइसोलेशन बे में खड़ा किया गया.

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में देश की कई एयरलाइंस के विमानों को बम की धमकी मिल चुकी है. हालांकि इन मामलों में किसी में भी कोई संदिग्ध वस्तु जांच में नहीं मिली. इसी साल जून में भी चेन्नई से मुंबई जा रहे इंडियो को एक विमान को बम की धमकी मिली थी. इसके बाद इस विमान की मुंबई में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. इस विमान में 172 यात्री सवार थे.

मुख्य समाचार

रुद्रप्रयाग:केदारघाटी में विभिन्न विकास कार्यों के लिए शासन ने 1389.75 लाख की धनराशि की स्वीकृत

रुद्रप्रयाग| राज्य योजना के अंतर्गत विकासखंड अगस्त्यमुनि में चंद्रापुरीगुगली-आसो-जयकरण-डी...

हल्द्वानी आरटीओ कार्यालय में सीएम धामी ने किया औचक निरीक्षण

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने में हल्द्वानी...

पीसीएस परीक्षा में चयनित 289 अधिकारियों को सीएम धामी ने प्रदान किये नियुक्ति पत्र

मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास...

महाराष्ट्र में 20 तो झारखंड में 13 और 20 नवंबर को होगा विधानसभा चुनाव, 23 को आएंगे नतीजे

महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए...

Topics

More

    रुद्रप्रयाग:केदारघाटी में विभिन्न विकास कार्यों के लिए शासन ने 1389.75 लाख की धनराशि की स्वीकृत

    रुद्रप्रयाग| राज्य योजना के अंतर्गत विकासखंड अगस्त्यमुनि में चंद्रापुरीगुगली-आसो-जयकरण-डी...

    हल्द्वानी आरटीओ कार्यालय में सीएम धामी ने किया औचक निरीक्षण

    मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने में हल्द्वानी...

    नहीं रहे कॉमेडी एक्टर अतुल परचुरे, 57 वर्ष की उम्र में निधन

    प्रसिद्ध मराठी अभिनेता अतुल परचुरे का 14 अक्टूबर 2024...

    Related Articles