ताजा हलचल

तिहाड़ जेल से रिहा हुए केजरीवाल, घर के लिए रवाना

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल को मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार शाम को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अब अपने आधिकारिक आवास जा रहे हैं, जहां उनका परिवार, आप नेता और पार्टी समर्थक स्वागत करेंगे. शीर्ष अदालत ने अरविंद केजरीवाल को अब खत्म हो चुकी शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आगे की पूछताछ के लिए 2 जून को तिहाड़ जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि, अपने आधिकारिक आवास पर पहुंचने के तुरंत बाद, अरविंद केजरीवाल ने आप समर्थकों की एक बड़ी भीड़ को संबोधित किया और कहा, “मैं वापस आ गया हूं.” ऑलिव टी-शर्ट पहने अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह के बीच कहा, “आप सभी के सामने आकर अच्छा लग रहा है. मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही लौटूंगा. मैं वापस आ गया हूं.”

उन्होंने कहा कि, “मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. आपने मुझे अपना आशीर्वाद दिया. मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं, उन्हीं की वजह से मैं आपके सामने हूं. हमें देश को तानाशाही से बचाना है.”

मालूम हो कि, मुख्यमंत्री ने अपने समर्थकों से कल (शनिवार) दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में इकट्ठा होने के लिए भी कहा है. कल भगवान हनुमान से आशीर्वाद लेने के बाद आप प्रमुख दोपहर 1 बजे पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

बता दें कि, शीर्ष अदालत ने 50 दिन की हिरासत के बाद लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की रिहाई देते हुए केजरीवाल को सात चरण के मतदान के अंतिम चरण के समाप्त होने के एक दिन बाद 2 जून को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा है.

Exit mobile version