ताजा हलचल

पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी की मौत, अस्पताल में पड़ा दिल का दौरा

0

साल 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के एक आरोपी की सोमवार देर रात हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती था. जहां उसे दिल का दौरा पड़ा. 32 साल के इस आरोपी का नाम बिलाल अहमद कुची था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एकअधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. पुलवामा हमले का आरोपी कुची काकापोरा के हाजीबल गांव का रहने वाला था. उसका नाम पुलवामा आतंकी हमले के 19 आरोपियों की सूची में शामिल था.

बता दें कि पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार सुरक्षा बलों के काफिले में घुसा दी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. जबकि आठ जवान घायल भी हुए थे. अधिकारियों के मुताबिक, पुलावामा हमले के आरोपी की किश्तवाड़ जिला जेल तबियत खराब हो गई. उसके बाद आरोपी बिलाल अहमद को 17 सितंबर को जम्मू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां सोमवार देर रात उसे दिल का दौरा पड़ी और उसकी मौत हो गई.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए इस हमले को देश कभी नहीं भूल सकता. इस हमले में 40 जवानों की जान गई थी. इस हमले को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर लेथपोरा के पास अंजाम दिया गया था. जिसके लिए आतंकियों ने आईईडी का इस्तेमाल किया था. आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट कर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था. इस हमले में कई जवान बुरी तरह से घायल भी हुए थे.

बता दें कि हार्ट अटैक से मारे गए बिलाल अहमद का नाम एनआईए की चार्जशीट में शामिल था. उसके अलावा 18 अन्य आरोपियों का नाम भी शामिल है. इस आतंकी हमले के आरोप में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें एक बिलाल भी था. बिलाल अहमद के अलावा शकीर बशीर, इंशा जान औऱ पीर तारिक अहमद शाह पर आरोप था कि उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को अपने घर में रुकने के लिए जगह दी थी.

Exit mobile version