महाराष्ट्र के नासिक में बस और ट्रक की टक्कर में 11 यात्रियों की जलकर मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक की टक्कर के बाद एक बस में आग लग गई. इस हादसे में 11 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है. कई लोग घायल हो गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा शनिवार तड़के लगभग पांच बजे औरंगाबाद रोड पर हुआ, जब बस ने ट्रक को टक्कर मार दी.

अधिकारी के मुताबिक, ‘स्लीपर’ कोच वाली इस निजी बस में करीब 30 यात्री सवार थे. उन्होंने बताया कि बस ने नांदुर नाका पर एक ट्रक को टक्कर मारी और कुछ ही मिनटों में उसमें आग लग गई. अधिकारी के अनुसार, घायलों को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों में ज्यादातर बस के यात्री शामिल हैं. ट्रक धुले से मुंबई जा रहा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नासिक में बस हादसे से दुखी हूं.

मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं. पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार मुआवजा देने का एलान किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है. सीएम शिंदे ने साथ ही ये निर्देश भी दिए हैं कि घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने हादसे की वजह जानने के लिए जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles