ताजा हलचल

हरियाणा: नूंह और गुरुग्राम में हिंसा के बाद अब बुलडोजर की कार्रवाई, पढ़े पूरी खबर

0

नूंह| हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में हिंसा के बाद अब बुलडोजर की कार्रवाई देखने को मिल रही है. अब नूंह शहर में नल्हड़ मोड़ के ठीक सामने बाइक शोरूम के गोदाम से सटे एक रेस्टोरेंट पर बुलडोजर चला है. तीन मंजिला रेस्टोरेंट के भवन को जमींदोज कर दिया गया है.

दरअसल, गत 31 जुलाई को शोभायात्रा में हुई हिंसा के दौरान भारी भीड़ इन ऊंचे मकानों पर चढ़ गई थी और जमकर पथराव किया गया था. जिस बाइक गोदाम में बाइक लूट व आगजनी की बात सामने आई थी, उसकी दीवार इस रेस्टोरेंट से पूरी तरह से सटी हुई है. अब इस रेस्टोरेंट को जमींदोज करने के लिए बड़ी क्रेन जेसीबी मशीन को बुलाया गया था, जिसकी ऊंचाई काफी ज्यादा थी और तीन मंजिला रेस्टोरेंट के भवन को चंद मिनट में जमींदोज कर दिया.

तोड़फोड़ की इस कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा भारी सुरक्षा व्यवस्था यहां पर देखने को मिली. कुल मिलाकर अतिक्रमण के साथ-साथ जिन भवनों से पथराव किया गया था. उन पर जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. तोड़फोड़ अभियान के चौथे दिन सुबह तकरीबन 8 बजे के बाद सहारा रेस्टोरेंट पर पीला पंजा चला. अभी भी प्रशासन की तोड़फोड़ कार्रवाई अगले कुछ दिनों तक देखने को मिल सकती है.

दूसरी तरफ अगर हम बात करें तो कर्फ्यू में 9 -12 बजे तक करीब 3 घंटे की ढील दी गई है. इंटरनेट सेवा पर आगामी 8 अगस्त तक रोक लगा दी गई है. इसके अलावा अब तक इस मामले में 55 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं और 145 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

प्रशासन लगातार शांति बहाली की कोशिशों में जुटा हुआ है तो दूसरी तरफ स्कूल, कॉलेज इत्यादि सभी इलाके में पूरी तरह से बंद है. धारा-144 व कर्फ्यू लगा हुआ है. तेजी से हालात सामान्य किया जाए, इसको लेकर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. डीजीपी पीके अग्रवाल ने भी शनिवार को दौरा किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version