ताजा हलचल

अमृतसर: भारत में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन को बीएसएफ ने गिराया मार

0
सांकेतिक फोटो

सीमा सुरक्षा बल ने भारत में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन को मार गिराया. यह घटना अमृतसर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई.

बीएसएफ ने एक बयान जारी करते हुए बताया, ‘बीएसएफ कर्मियों ने अमृतसर जिले में 25 दिसंबर को शाम करीब 7.40 बजे एक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते पाया. ड्रोन राजाताल गांव, अमृतसर के पास मार गिराया और बाद में कर्मियों द्वारा खेतों से बरामद किया गया.’

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, ‘बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की और उसे नीचे गिरा दिया. ड्रोन को जब्त कर लिया गया है. यह पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी चल रही है कि क्या उसने कोई खेप गिराई है.’

यह लगातार तीसरा दिन है जब सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में एक ड्रोन को मार गिराया है. पंजाब पुलिस ने पंजाब के विभिन्न हिस्सों के अलावा हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में नशों की आपूर्ति करने में शामिल दो सीमा पार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

तस्करों के कब्जे से 10 किलो हेरोइन और एक अमेरिका निर्मित ड्रोन बरामद किया है. गिरफ्तार लोगों की पहचान घरिंडा निवासी दलबीर सिंह और जगदीश सिंह के रूप में हुई है. डीजीपी गौरव यादव ने रविवार को कहा कि दोनों पिछले तीन साल से सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे, लेकिन उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था. अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस के एसएसपी स्वप्न शर्मा ने कहा कि दोनों तस्करों का हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित पड़ोसी राज्यों में एक नेटवर्क था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version