गुजरात: फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, मवेशी से टकराकर अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

हाई स्पीड से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक बार फिर गुजरात में दुर्घटनाग्रस्त हुई है. यह हादसा तब हुआ जब एक मवेशी ट्रेन के आगे आ गया. भारतीय रेलवे ने इस संबंध में एक बयान भी जारी किया है.

रेलवे के बयान के मुताबिक, ‘मुंबई सेंट्रल डिवीजन के अतुल के पास आज सुबह 8.17 बजे वंदे भारत ट्रेन गुजरने के साथ मवेशी उसके आगे आ गया. ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की यात्रा पर थी. घटना के बाद ट्रेन को करीब 15 मिनट तक रोके रखा गया.’

इस हादसे में किसी के चोटिल होने या अन्य नुकसान होने की खबर नहीं है. रेलवे के मुताबिक, ‘ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है, सिवाय फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कोन कवर पर नुकसान के. ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है.

इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा. मवेशी भगदड़ की घटना में एक सांड को चोट लगी है.’ इससे पहले भी जानवर के ट्रेन के सामने आ जाने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था.

आपको बात दें कि भारत की पहली हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन 7 अक्टूबर को भी दुर्घटना का शिकार हो गई थी. इस दुर्घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. वंदे भारत को मुंबई सेंट्रल कोचिंग केयर सेंटर में ठीक किया गया है.

वंदे भारत और रेलवे इंजीनियर सुपरवाइजर और काम करने वाले लोगों ने इसे मिलकर ठीक किया है. इसके अगले हिस्से को फिर से जोड़ दिया गया है. अब ये ट्रेन फिर से अहमदाबाद और मुंबई ट्रैक पर दौड़ेगी.

मुख्य समाचार

करगिल युद्ध पर पाकिस्तान ने उगला सच, सेना प्रमुख के बयान से मची खलबली

इस्लामाबाद| साल 1999 के करगिल युद्ध में पाकिस्तान की...

राशिफल 07-09-2024: गणेश चतुर्थी के दिन क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

मेष-: आर्थिक समस्याओं का समाधान,आत्मविश्वास में वृद्धि होगी,बुद्धि कौशल...

Topics

More

    Related Articles