क्राइम

बिहार: जहानाबाद में सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़, 7 की मौत-9 घायल

0

सोमवार सुबह बिहार के जहानाबाद में सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मच गई. जिसमें सात लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस भगदड़ में नौ लोग घायल भी हुए हैं. मरने वालों में पांच महिलाओं और दो पुरुष बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, आज सावन का सोमवार होने की वजह से मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जमा हुई थी.

जलाभिषेक के लिए मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई थी. सभी भक्त सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे थे. इसी दौरान मंदिर में जाने वाले रास्ते पर भगदड़ मच गई. जिससे बड़ा हादसा हो गया और सात लोगों की जान चली गई. जबकि 9 लोग घायल हो गए.

जहानाबाद की जिलाधिकारी अलंकृता पांडे ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में उन्होंने कहा कि, “जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में बाबा सिद्धनाथ मंदिर में भगदड़ में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हुए हैं. हम हर चीज पर नजर रख रहे हैं और अब स्थिति नियंत्रण में है.” बता दें कि सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने की खबर मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए और हालात का जायजा लिया.

बता दें कि आज सावन का चौथा सोमवार है, ऐसे में मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं. जहानाबाद के सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में भी भोलेनाथ के भक्त जलाभिषेक के लिए पहुंचे थे. भक्तों की संख्या ज्यादा होने की वजह से मंदिर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई थीं.

पुलिस का कहना है कि सावन के तीसरे सोमवार के मौके पर भगवान शिव को जलाभिषेक चढ़ाने के लिए मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर भगदड़ मच गई. कतार में खड़े भक्तों की धक्का-मुक्की के चलते रेलिंग टूट गई और ये हादसा हो गया.

Exit mobile version