ताजा हलचल

अब पश्चिम बंगाल में हुई ट्रेन बेपटरी, न्यू मयनागुड़ी स्टेशन मालगाड़ी के 5 वैगन पटरी से उतरे

0

इन दिनों देश के अलग-अलग राज्यों से ट्रेनों को बेपटरी करने की कोशिश की कई खबरें सामने आई हैं. इस बीच कई रेल हादसे भी हुए हैं. अब पश्चिम बंगाल में एक ट्रेन के बेपटरी होने की खबर है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार डिवीजन के न्यू मयनागुड़ी स्टेशन पर एक मालगाड़ी के 5 वैगन पटरी से उतर गए. बताया जा रहा कि ये हादसा सुबह साढ़े छह बजे के आसपास हुआ. मालगाड़ी खाली होने की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. हालांकि मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

अलीपुरद्वार डिवीजन के डीआरएम अमरजीत गौतम ने कहा कि, “आज सुबह, न्यू मयनागुड़ी स्टेशन के पास एक खाली मालगाड़ी के लगभग 5 वैगन पटरी से उतर गए. हम यातायात बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं. हादसे की वजह अभी तक पता नहीं चली है. रेलवे की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.”

रेलवे के मुताबिक मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद कई ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से मोड़ दिया गया है. जिससे कुछ ट्रेनों को छोड़कर आवाजाही प्रभावित नहीं हुई है. अधिकारियों का कहना है कि जिस स्टेशन पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे हैं उस स्टेशन पर 5 रेलवे ट्रैक हैं. क्षतिग्रस्त हुए ट्रैक पर जल्द से जल्द गाड़ियों की बहाली शुरू की जाएगी. डीआरएम अलीपुरद्वार सहित वरिष्ठ अधिकारी साइट पर मौजूद है और बहाली का काम जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. स्टेशन अधीक्षक मुकेश कुमार के मुताबिक, इस हादसे में को हताहत नहीं हुआ है. वहीं मरम्मत का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई मालगाड़ी पटरी से उतरी हो. इससे पहले 17 अगस्त को भी राज्य में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी. तब सिलीगुड़ी में रात के वक्त एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई थी. ये हादसा सिलीगुड़ी-रंगापानी इलाके में हुआ था. इस हादसे में भी किसी के हताहट होने की कोई खबर सामने नहीं आई थी.

Exit mobile version