ताजा हलचल

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 30 नक्सली ढेर

0

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मरने वाले नक्सलियों की संख्या बढ़कर 30 पहुंच गई है. इससे पहले आई खबरों में बताया गया था कि सुरक्षा बलों ने सात नक्सलियों को मार गिराय था. हालांकि अब 30 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. मारे गए नक्सलियों के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है. ये खबर लिखे जाने तक 30 नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है.

बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर अबुझमाड़ इलाके में हुई. इस मुठभेड़ में नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के जवान संयुक्त रूप से नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा संभाला. मुठभेड़ के साथ साथ जवानोंं ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया. अब तक सामने आई खबरों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में 30 नक्सलियों मारे गए हैं जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं पुलिस ने मौके से AK 47, SLR समेत कई अन्य हथियार भी बरामद किए हैं. फिलहाल नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार जवानों के संपर्क बनाए हुए हैं.

Exit mobile version