क्राइम

दिल्ली: केशवपुरम में कंझावला जैसा हादसा, स्कूटी सवारों को 350 मीटर तक घसीटा, 1 की दर्दनाक मौत-सभी 5 आरोपी गिरफ्तार

0
सांकेतिक फोटो

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में कंझावला में हुए खौफनाक कार हादसे जैसी वारदात सामने आई है. आरोपियों ने घायल को टक्कर मारकर काफी दूर घसीटा और उसके बाद फरार हो गए. दिल्ली पुलिस को सूचना मिलते ही एक्टिव पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने घटना के बाद कार की नम्बर प्लेट भी हटा ली और पीछे वाली को ढक दिया ताकि पुलिस चकमा खा जाए, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक़ 27 जनवरी की रात लगभग 2.57 बजे थाना केशवपुरम की दो पीसीआर वैन (एमपीवी) थाना केशवपुरम के क्षेत्र में रात्रि गश्त पर थी. पुलिस की एक एमपीवी कन्हैया नगर के पास गश्त कर रही थी, जब उन्होंने देखा कि DL11 CA 7752 नंबर वाली एक टाटा जेस्ट कार ने कन्हैया नगर के प्रेरणा चौक पर DL5S CT 0768 नंबर वाली एक होंडा स्कूटी को टक्कर मार दी.

पुलिस ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूटी सवारों में से एक हवा में उछलकर कार की छत पर जा गिरा और बाद में सड़क पर गिर गया. एक दूसरा सवार भी हवा में ऊंचा उछल गया और कार के विंडशील्ड और बोनट के बीच फंस गया, जो टक्कर लगने से खुल गया. स्कूटी कार के बंपर में फंस गई थी. उसके बाद वाहन चालक ने अपनी कार को रोकने के बजाय मौके से भागने की कोशिश में इंद्रलोक की ओर बढ़ा दिया.

पीसीआर वैन के पुलिसकर्मियो ने तुरंत कार्रवाई की और मौके से लगभग 350 मीटर की दूरी पर उस कार को रोक लिया. वाहन के चालक और दूसरे 4 लोगों ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन हेड कॉन्स्टेबल सुरजीत सिंह और कॉन्स्टेबल राम किशोर ने उनका पीछा किया और ड्राइवर समेत दो आरोपी व्यक्तियों कृष्ण नगर निवासी 20 वर्षीय परवीन और शालीमार बाग के रहने वाले दिव्यांश पुरी को पकड़ लिया.

इस बीच दूसरी पीसीआर वैन में तैनात पुलिसकर्मियो को एक्सीडेंट के बारे में सूचित किया गया और उन्होंने भी अच्छी तरह से समन्वय किया और दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल में भेजा।. केशवपुरम थाने के एएसआई अजब सिंह और हेड कांस्टेबल अमित ने बिना समय बर्बाद किए दुर्घटना के 20 मिनट के भीतर घायलों को प्रेरणा चौक से दीप चंद बंधु अस्पताल पहुंचाया. दोनों घायल पीड़ितों की पहचान शास्त्रीनगर के 41 वर्षीय कैलाश भटनागर और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी के रहने वाले सुमित खारी के रूप में हुई है. दोनों एक जींस बनाने की फैक्ट्री में काम करते हैं. पीड़ित कैलाश भटनागर ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया और उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पीड़ित सुमित खारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस संबंध में, थाना केशव पुरम में मामला एफआईआर संख्या 154/23 यू/एस 304/304ए/338/279/34 आईपीसी, 50/177 डीएमवीआर और 39/192 एमवी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया और जांच के दौरान 3 और आरोपी व्यक्तियों (ओम भारद्वाज उम्र 19 साल, हर्ष मुद्गल उम्र 19 साल और देवांश उम्र 19 साल) को गिरफ्तार किया गया है. नॉर्थ वेस्ट दिल्ली की डीसीपी उषा रंगनानी ने कहा, ‘पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी छात्र हैं और एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे. मेडिकल जांच के दौरान, यह सामने आया कि सभी आरोपी शराब के नशे में थे. मामले की आगे की जांच की जा रही है.’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version