क्रिकेट

टीम इंडिया ने सिर्फ ढाई दिन में जीता कानपूर टेस्ट, बांग्लादेश का किया सूपड़ा साफ

0

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. चेन्नई टेस्ट को 280 रन के बड़े अंतर से अपने नाम करने के बाद कानपुर में चमत्कारी जीत दर्ज की. भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 95 रन का लक्ष्य रखा था जिसे आसानी से हासिल किया. इस जीत के साथ ही दो मैचों की सीरीज में बांग्लादेश का भारत ने क्लीन स्वीप कर दिया है. बारिश के बाधित इस टेस्ट में सिर्फ ढाई दिन में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में भी फिफ्टी जमाई जबकि विराट कोहली ने 29 रन की पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया.

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेला गया टेस्ट मैच इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा. अगर किसी टीम में जीत की ललक हो तो उसे हासिल करने के लिए किस हद तक जा सकती है यह इस मुकाबले को देखकर पता चलता है. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने नामुमकिन लग रहे काम को कर दिखाया. पहले दिन महज 35 ओवर का खेल हो पाया था जिसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट पर 107 रन बनाए. दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. अगले दो दिन के खेल में भारत ने बांग्लादेश को चित कर दिया.

सिर्फ ढाई दिन में जीता मैच
चौथे दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को पहली पारी में 233 रन पर ढेर कर दिया. जसप्रीत बुमराह ने तीन विेकेट अपने नाम किए तो आर अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप ने 2-2 सफलता हासिल की. भारतीय टीम ने मैच के चौथे दिन तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर 52 रन की अहम बढ़ बनाई. इसके बाद बांग्लादेश की टीम को दूसरी पारी में पांचवें दिन 146 रन पर ढेर कर दिया. भारत के सामने 95 रन का लक्ष्य था जिसे हासिल कर सीरीज में जीत दर्ज की.

Exit mobile version