क्रिकेट

Nz Vs SL-पहले टेस्ट में श्रीलंका ने दर्ज की रोमांचक जीत, रचिन रविंद्र की पारी बेकार

0

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच को श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 63 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया है. गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने 275 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन कीवी टीम ने पूरी कोशिश की और रचिन रविंद्र की 92 रनों की तूफानी पारी के बावजूद पूरी टीम 211 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और श्रीलंका ने 63 रन से मैच को अपने नाम कर लिया.

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पहली पारी में लंकाई टीम ने कमिंदु मेंडिस की शतकीय पारी की बदौलत 305 रनों का स्कोर बनाया. हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए भी पहली पारी अच्छी रही, जहां टीम ने 340 रन बोर्ड पर लगाए. पहली पारी के आधार पर 35 रनों की बढ़त मिली. लेकिन, फिर दूसरी पारी में श्रीलंका ने 309 रन बना दिए और न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 275 रनों का लक्ष्य दिया.

गाले टेस्ट मैच की पहली पारी के बाद न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी लग रहा था. लेकिन, दूसरी पारी में श्रीलंका ने गजब की वापसी की और कीवी टीम को 275 रनों का लक्ष्य दिया. चौथी पारी में इसे चेज करना न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं था, फिर भी टीम ने पूरी कोशिश की, मगर वह 211 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 63 रन से मैच हार गई.

275 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल नहीं था. रचिन रविंद्र जब तक क्रीज पर थे, ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड मैच में बाजी मार सकती है, लेकिन फिर प्रभथ जयसूर्या ने 92(168) के स्कोर पर उन्हें आउट किया और मैच को अपनी ओर झुका दिया.

श्रीलंका के प्रभाथ जयसूर्या ने सबसे अधिक 9 विकेट चटकाए और न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी. मैच विनिंग बॉलिंग परफॉर्मेंस के लिए प्रभाथ जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. बताते चलें, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 सितंबर से शुरू होगा.

Exit mobile version