क्रिकेट

बॉलिंग कोच का इतंजार खत्म! मोर्नी मोर्केल टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच

0

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच का आखिरकार इतंजार खत्म हो गया. बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल को टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच बनाया गया है. मोर्ने मोर्केल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे.

जय शाह ने इस बात की जानकारी खुद एक क्रिकेट वेबसाइट को दी. गौतम गंभीर ने पहले भी बीसीसीआई से बॉलिंग कोच के पद के लिए मोर्कल के नाम पर विचार करने का अनुरोध किया था.

बता दें कि आईपीएल के दौरान गंभीर और मोर्कल दोनों के बीच अच्छे संबंध बने थे. दरअसल दोनों लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहे और एक साथ काम किया है. ऐसे में गंभीर ने बीसीसीआई को मोर्कल को बॉलिंग कोच बनाने पर विचार करने का अनुरोध किया था.

मोर्ने मोर्केल के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव भी है. इससे पहले वे पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं. अब वह टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की भूमिका निभाएंगे.

मोर्ने मोर्केल का इंटरनेशनल करियर
मोर्ने मोर्केल के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच खेला है और इस दौरान 309 विकेट चटकाए हैं. वहीं उन्होंने 117 वनडे मैचों में 188 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 44 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, जिसमें 47 विकेट झटके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि उनकी कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहता है.

Exit mobile version