बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, सीरीज से बाहर हुए दो दिग्गज

ढाका|…. बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने जा रही 2 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. अंगूठे की चोट का सामना कर रहे कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए है.

ऐसे में केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे. रोहित शर्मा की जगह बंगाल के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में जगह मिली है. ईश्वरन इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर गई इंडिया ए टीम की कमान संभाल रहे हैं.

इसके साथ ही टीम में दो और बदलाव हुए हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और उत्तर प्रदेश बांए हाथ स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में जगह मिली है.

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था. नवदीप सैनी की तकरीबन दो साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई है. जनवरी, 2021 में सैनी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना आखिरी टेस्ट खेले थे.

पहले टेस्ट में राहुल होंगे कप्तान पुजारा उपकप्तान केएल राहुल दूसरी बार टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे. विराट कोहली के चोटिल होने के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभालने का मौका मिला था.

ऐसे में दूसरी बार भी कप्तान रोहित शर्मा की चोट की वजह से ही वो बतौर टेस्ट कप्तान मैदान में उतरेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. ऋषभ पंत के टीम में रहते हुए बोर्ड ने ये फैसला किया है.

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अबतक अपनी कंधे और घुटने की चोट से पूरी तरह नहीं उबर सके हैं. इस कारण वो सीरीज से बाहर हुए हैं. ऐसे में दोनों की जगह नवदीप सैनी और सौरभ कुमार को जगह मिली है. साथ ही चयन समिति में टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को जोड़ने का फैसला किया.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम:
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.



मुख्य समाचार

Ind Vs Bang 1 Test: दूसरी दिन भी टीम इंडिया के नाम, बनाई 308 रनों की बढ़त

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक...

राघव चड्ढा ने की केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग, बोले यह उनका हक है

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली के...

Topics

More

    Ind Vs Bang 1 Test: दूसरी दिन भी टीम इंडिया के नाम, बनाई 308 रनों की बढ़त

    टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक...

    राघव चड्ढा ने की केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग, बोले यह उनका हक है

    आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली के...

    Related Articles