क्रिकेट

IND vs SL 2nd T20: टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, गंभीर की बतौर हेड कोच पहली सीरीज जीत

0

कोलम्बो|…. रविवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 में हरा दिया है. बारिश से प्रभावित रहे इस मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 161 रन बनाए थे.

टीम इंडिया की पारी की शुरुआत के समय फिर बारिश ने बाधा उत्पन्न की. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत के लिए टीम इंडिया को 8 ओवर में 78 का लक्ष्य दिया गया.

टीम इंडिया ने 9 गेंद पहले ही 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.हार्दिक पांड्या 22 और पंत 2 पर नाबाद रहे. यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंद में 30 और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंद में 26 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने सीरीज जीत से शुरुआत की है. हेड कोच गौतम गंभीर ने भी बतौर कोच इंटरनेशनल स्टेज पर सीरीज जीत से कोचिंग करियर का आगाज किया है. सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच मंगलवार (30 जुलाई) को पल्लेकल में खेला जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में संजू सैमसन को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी. इसके लिए टीम इंडिया मैनेजमेंट को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. शुभमन गिल की इंजरी की वजह से उन्हें इस मैच में मौका मिला था और उन्हें पारी की शुरुआत के लिए भेजा गया था लेकिन वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें महिशा तिक्षाणा में एल्बीडब्ल्यू आउट कर दिया.

टीम इंडिया ने टॉ़स जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए थे. 34 गेंद की अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 चौके लगाए. पाथुम निसांका ने 32, कामिंदु मेंडिस ने 26 रन बनाए. भारत के लिए रवि विश्नोई ने 3, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए.

Exit mobile version