क्रिकेट

Ind Vs Bang 1 Test: लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 26/3, आकाश दीप ने एक ओवर में दिए दो झटके

0
5

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अच्छा इंटेंट दिखाया. टीम इंडिया पहली पारी में 376 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई है.

लंच तक बांग्लादेश ने 9 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए. नजमुल हुसैन शान्तो 15 और मुश्फिकुर रहीम 4 रन बना कर क्रीज पर है.

इस मैच में भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन फिर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने भारत की वापसी कराई. नतीजन, टीम इंडिया पहली पारी में 376 के स्कोर तक पहुंची.

दूसरे दिन के खेल में भारत ने और 37 रन बनाए और स्कोर को 376 तक पहुंचाया. रवींद्र जडेजा ने 86, आकाशदीप ने 17 और रविचंद्रिन अश्विन ने 113 रन की शानदार पारी खेली. बांग्लादेश के हसन महमूद ने शानदार 5 विकेट झटके.

मैच के पहले हाफ में बांग्लादेश का पलड़ा भारी रहा था. क्योंकि भारत ने लगातार अपने विकेट खो दिए थे. बांग्लादेश के हसन महमूद ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को आउट किया और कुल 4 विकेट अपने नाम किए. अब उनका लक्ष्य अश्विन और जडेजा का विकेट है.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश की प्लेइंग XI: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा