क्रिकेट

IPL 2024 DC Vs LSG: अपने घर में हारी लखनऊ, दिल्ली ने 6 विकेट हराया

0

शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. इस मैच में केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और 168 रनों का लक्ष्य दिया था. मगर, जवाब में दिल्ली की टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल किया और 6 विकेट से जीत दर्ज की. तो आइए आपको बताते हैं कि किस तरह दिल्ली ने मुकाबले पर कब्जा किया…

लखनऊ सुपर जायंट्स के दिए 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में लगा, जिन्हें यश ठाकुर ने 8 (9) रन पर ही आउट कर दिया. इसके बाद पृथ्वी शॉ 32(22) रन पर आउट हुए. लेकिन, तीसरे विकेट के लिए दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत और जेक फ्रेसर मैकगर्क के बीच पार्टनरशिप हुई, जिसने मैच को काफी हद तक दिल्ली की ओर झुका दिया.

हालांकि, फिर जैक 35 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए. फॉर्म में लौट चुके पंत ने 24 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए. आखिर में त्रिशन स्टब्स 15 और शे होप 11 ने दिल्ली को लक्ष्य के पार पहुंचाया. इकाना में दिल्ली कैपिटल्स ने 11 गेंद शेष रहते हुए ही टारगेट चेज कर लिया 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 167 रन बोर्ड पर लगाए हैं. लखनऊ ने पावर प्ले में 2 विकेट गंवाए, लेकिन फिर आखिर में आयुष बडोनी की तूफानी पारी की बदौलत टीम ने बोर्ड पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. लखनऊ की पारी की बात करें, तो क्विंटन डी कॉक 19. केएल राहुल 39, देवदत्त पडिक्कल 3, मार्कस स्टोइनिस 8, दीपक हुड्डा 10, क्रुणाल पांड्या 3 रन बनाकर जल्दी-जल्दी आउट हो गए. हालांकि, आखिर में 8वें विकेट के लिए आयुष बडोनी और अर्शद खान के बीच 73 रनों की पार्टनरशिप की. जहां, बडोनी 35 गेंदों पर 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55 के स्कोर पर वापस लौटे, वहीं अर्शद 16 गेंद पर 2 चौकों की मदद से 20 रन पर पवेलियन लौटे.



Exit mobile version