क्रिकेट

ऋषभ पंत की कब तक होगी मैदान में वापसी! हेल्थ को लेकर आया ये अपडेट

0
ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर है. सड़क दुर्घटना में घायल हुए विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और इस हफ्ते उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. बीते 30 दिसंबर को पंत दिल्ली से रुड़की जाते वक्त सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी. इसे बाद उसमें आग लग गई थी. किसी तरह पंत ने कार से निकलकर अपनी जान बचाई थी. इसके बाद से वो अस्पताल में हैं. लेकिन एक महीने हॉस्पिटल में रहने के बाद वो अब घर लौटने के लिए तैयार हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “ऋषभ पंत तेजी से रिकवर हो रहे हैं. मेडिकल टीम से हमें अच्छी खबर मिली है. उनकी घुटने की लिगामेंट की पहली सर्जरी सफल रही. सब यही सुनना चाहते थे. उन्हें इस हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.” हालांकि, पंत को अगले महीने फिर से अस्पताल जाना होगा. उनके दाहिने घुटने के लिगामेंट में लगी चोट की दूसरी सर्जरी होगी. सड़क दुर्घटना में उनके दाएं घुटने के 3 लिगामेंट टूट गए थे. इसमें से दी की सर्जरी हो चुकी है. उन्हें एक महीने बाद फिर अस्पताल आना होगा.

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे बताया, “पंत को लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की जरूरत होगी. डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब करना सही रहेगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम पंत की सर्जरी करने वाले डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में हैं. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे.”

पंत की क्रिकेट के मैदान पर वापसी उनके रिहैब पर निर्भर करेगी. दूसरी सर्जरी के बाद पंत को पूरी तरह ठीक होने में करीब 4-5 महीने लगेंगे. इसके बाद वह अपना रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग शुरू करेंगे. पूरी तरह प्रैक्टिस फिर से शुरू करने के लिए फिट होने में और 2 महीने लगेंगे.ऐसे में उनके इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप में खेलने की संभावना न के बराबर है.

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, हम फिलहाल पंत के कमबैक के बारे में नहीं सोच रहे. हमारा फोकस उनकी रिकवरी पर है. अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि वह कब वापसी करेंगे. उनकी मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, कम से कम 8 से 9 महीने और लगेंगे. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो विश्व कप से पहले ठीक हो जाएंगे. लेकिन इसकी संभावना बहुत कम लगती है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version