क्रिकेट

कानपुर टेस्ट: टीम इंडिया ड्राईवर सीट पर, स्टंप्स तक बांग्लादेश का स्कोर 26/2

0

कानपुर के ग्रीन पार्क में हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट का चौथे दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा. भारत ने पहले बांग्लादेश की पारी को 233 पर समेटा और उसके बाद तेजी से रन बनाते हुए 285 पर अपनी पारी घोषित की. भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक स्टंप्स पर बांग्लादेश के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. भारत के लिए दोनों विकेट अश्विन ने लिए. बांग्लादेश अभी भी भारत से 26 रन पीछे है. भारतीय गेंदबाजों की कोशिश चौथे दिन बांग्लादेश की पारी को जल्दी समेटने और मैच अपने नाम करने पर होगी.

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी ऐसे कि जैसे कोई टीम टी20 मैच में करती है. जायसवाल और रोहित की जोड़ी ने सिर्फ 3 ओवरों में ही 51 रन जोड़ लिए थे. भारत ने अपनी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया. इसके साथ ही भारतीय टीम एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली टीम बनी है. वहीं भारत के लिए विराट कोहली सबसे तेज 27 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं. बांग्लादेश के लिए शाकिब और मेहनी ने 4-4 विकेट लिए.

इससे पहले, भारत ने कानपुर के ग्रीन पार्क में हो रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश की पहली पारी 233 रनों पर समेट दी. बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक 107 रन बनाकर नाबाद रहे. लंच के बाद छह विकेट पर 205 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने 28 रन के भीतर चार विकेट गंवा दिए. भारत के लिये जसप्रीत बुमराह ने तीन जबकि आकाश दीप, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने दो दो विकेट लिए.

पहले दिन बारिश के कारण खेल रुकने तक बांग्लादेश ने 35 ओवरों में 107/3 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद दूसरे दिन बारिश के चलते और तीसरे दिन गीले आउट फील्ड के चलते पूरे दिन का खेल रद्द किया गया. चौथे दिन बांग्लादेश ने 107 के स्कोर से खेलना शुरू किया था.

Exit mobile version