क्रिकेट

SA Vs AFG: अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में 177 रनों से हराया

0

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया है. हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगान टीम ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है. यूएई में खेली जा रही इस वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज करने वाली अफगान टीम ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में 177 रनों से हराकर कमाल कर दिया है.

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 311 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया, जिसमें गुरबाज 105 का शतक, अजमतुल्लाह 86 और रहमत 50 रनों की पारी अहम रही.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम अपगानिस्तान की सधी हुई गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 134 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. नतीजन, अफगानिस्तान ने 177 रनों के बड़े अंतर से दूसरे वनडे मैच को जीत लिया.

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के होश उड़ा दिए. जहां, राशिद खान ने 9 ओवर गेंदबाजी कर 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए. उन्होंने साउथ अफ्रीका के एडेन माक्ररम, ट्रिस्टन स्टब्स, काइले वेरेनी, वियान मुल्डर और टोनी डी जॉर्जी को अपना शिकार बनाया वहीं,नांगियालाई खारोटी ने 4 विकेट हासिल किए. आपको बता दें, पहले वनडे मैच में भी अफगानिस्तान ने एक बड़ी जीत हासिल की थी. तब अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था.

Exit mobile version