करियर

भारतीय सेना अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

0

भारतीय सेना ने अग्निवीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं. ये नतीजे राजस्थान के विभिन्न आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसेस के लिए रिलीज किए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठे हों, वे इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – joinindianarmy.nic.in. ये रिजल्ट आर्मी अग्निवीर एआरओ अलवर परीक्षा 2024 के हैं. फिलहाल वेबसाइट काम नहीं कर रही है, आप कुछ देर में कोशिश कर सकते हैं.

इन आसान स्टेप्स से चेक कर सकते हैं रिजल्ट
रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी joinindianarmy.nic.in पर.
यहां पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें. इससे पहले आपको कैप्चा कोड का इस्तेमाल करके लॉगिन करना होगा.
अब जहां अग्निवीर सीईई रिजल्ट दिख रहा हो, वहां क्लिक करें.
इतना करते ही तमाम नतीजे स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
आपको जिसका रिजल्ट देखना है, उसकी पीडीएफ पर क्लिक करें.
यहां अपना रोल नंबर चेक करें और देखें कि आपका सेलेक्शन हुआ है या नहीं.
इन तारीखों पर हुई थी परीक्षा
ये नतीजे बहुत से जिलों जैसे एआरओ अलवर, कोटा, जोधपुर, झुंझुनू और आरओ एचक्यू जयपुर के लिए रिलीज किए गए हैं. बता दें कि इसके लिए परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई के बीच में कई शिफ्ट में किया गया था, जिसमें एक बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने हिस्सा लिया था. इस रिक्रूटमेंट प्रोसेस के माध्यम से अग्निवीर वैकेंसी को भरा जाएगा.

इन पदों के लिए आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च के बीच आमंत्रित किए गए थे. इसके बाद कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन हुआ था जिसके नतीजे अब जारी किए गए हैं. बाकी राज्यों के नतीजे भी जल्द जारी किए जाएंगे.

अब है अगले चरण की बारी
कैंडीडेट्स जिनका सेलेक्शन इस परीक्षा में हो गया है उन्हें अब आगे के चरणों की परीक्षा देनी होगी. यह पहला स्टेप था जिसे क्रॉस करने के बाद ही वे आगे बढ़ सकते हैं. रिक्रूटमेंट प्रोसेस के और कई सारे हिस्से हैं. इसमें मोटी तौर पर अब फिजिकल फिटनेस टेस्ट देना होगा. जैसे दौड़ लगना और उसे समय पर पूरा करना और हाई जंप करना.

इस बारे में लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए कैंडिडेट समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट चेक करते रहें और आने वाले टेस्ट के लिए पूरी तरीके से खुद को तैयार करें. जब वे सारे चरण पर कर लेंगे तभी उनका सेलेक्शन फाइनल होगा.



Exit mobile version