आज से जैसलमेर होगा सियासत का नया ठिकाना, शिफ्ट होंगे गहलोत खेमे के विधायक

राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक का सेंटर अब आज से बदल जायेगा. अब आगामी दो सप्ताह के लिए प्रदेश की सियासत का नया हॉट-स्पॉट राजधानी जयपुर ) के स्थान पर पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर होगा. सत्ता के संग्राम में जयपुर के समीप लग्जरी होटल में बंद कांग्रेस और उसके समर्थक अन्य विधायकों को शुक्रवार को जैसलमेर चार्टर प्लेन के जरिये शिफ्ट किया जायेगा.

इन विधायकों को तीन चार्टर प्लेन से जैसलमेर शिफ्ट किया जायेगा. वहां उन्हें रेतीले धोरों में स्थित लग्जरी होटल में ठहराया जायेगा. दोपहर करीब 12 बजे के आसपास विधायक होटल से निकलेंगे. विधायकों को जैसलमेर के जेडब्लू मैरियट होटल में शिफ्ट किया जायेगा. इसके साथ ही होटल सूर्यगढ़ में भी बुकिंग की गई है. सीएम अशोक गहलोत सहित सभी मंत्री भी विधायकों के साथ जैसलमेर जाएंगे. उसके बाद गहलोत खेमे का आगामी 14 अगस्त तक ठिकाना जैसलमेर ही रहेगा. 14 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू होने पर ही ये विधायक जयपुर आयेंगे.

विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट करने की तैयारियां पूरी कर ली गई है. जयपुर में होटल फेयरमोंट में विधायक बसों में सवार हो गये हैं. वे जल्द ही एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. वहां सुरक्षाकर्मी को तैनात कर दिया गया है. जिला कलक्टर भी एयरपोर्ट पहुंच गये हैं. वे वहां सुरक्षा इंतजामों का जायजा ले रहे हैं. वहीं जैसलमेर प्रशासन भी पूरी तरह सक्रिय हो गया है. वहां विधायकों के आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हुई विधायक दल की बैठक में इस मसले पर उनसे राय ली गई थी. इस पर अधिकांश विधायकों ने जयपुर से बाहर शिफ्ट करने के पक्ष में अपनी राय दी थी. उल्लेखनीय है कि सचिन पायलट खेमा दिल्ली में एक होटल में डेरा जमाये बैठा है.

साभार-न्यूज़ 18