बड़ी खबर: इस्लामाबाद राजमार्ग का नाम ‘श्रीनगर हाईवे’ रख बोले कुरैशी- 5 अगस्त को कश्मीर बन जाएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद|……. पाकिस्तान कश्मीर को पाने के लिए इस हद तक पागल हो गया है कि अपने हाईवे तक को श्रीनगर का नाम दे डाला है. अब हकीकत में तो कश्मीर उसे मिलने से रहा, इसलिए अब इस तरह की हरकतें कर रहा है. दरअसल, 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे को पूरा एक साल हो जाएगा. इसके विरोध में पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने तो बाकायदा कई पन्नों का कार्यक्रम जारी कर दिया है. वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद के कथित कश्मीर हाईवे का नाम बदलकर श्रीनगर हाईवे करने का ऐलान कर दिया है.

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनकी मंजिल श्रीनगर है और यह हाईवे एक दिन उन्हें श्रीनगर तक लेकर जाएगा. पाक विदेश मंत्री ने कहा कि पांच अगस्त को देश में काला दिवस मनाया जाएगा. इस कार्यक्रम को पाकिस्तान पूरे साल मनाने की तैयारी कर रहा है. उन्होंने कश्मीरियों के साथ एकता को लेकर भी कई हवा हवाई दावे किए. बता दें, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के प्रमुख रास्तों में कश्मीर हाईवे को गिना जाता है. यह रास्ता इस्लामाबाद के पश्चिम में स्थित पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पूर्व में स्थित ई-75 एक्सप्रेसवे से कनेक्ट करता है. इस हाईवे की कुल लंबाई 25 किलोमीटर है.

वहीं, दूसरी तरफ, आतंकवादियों को शह देने वाले पाकिस्तान ने आर्थिक कार्रवाई कार्यबल (FATF) के दबाव के चलते आतंक रोधी कानून में संशोधन किया है. इस दौरान पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘सीनेट ने दो विधेयकों को पारित करके भारत के मंसूबों पर पानी फेर द‍िया है, जो चाहता है कि पाकिस्‍तान एफएटीएफ की ओर से ब्‍लैकलिस्‍ट कर दिया जाए.’

उन्‍होंने कहा कि हम पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्‍ट से हटाए जाने का प्रयास कर रहे हैं. इससे पहले संसदीय मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार बाबर अवान ने आतंकवाद रोधी (संशोधन) विधेयक 2020 और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (संशोधन) विधेयक 2020 को सदन के पटल पर रखा.

साभार-न्यूज़ 18