बड़ी खबर : यूएई में होगा आईपीएल 2020, गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने की पुष्टि

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 के रद्द होने के बाद आईपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता पहले ही साफ हो गया था लेकिन फैंस के जहन में सवाल था कि आखिर ये टूर्नामेंट भारत में आयोजित होगा या विदेश में. अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल के आयोजन स्थल से पर्दा उठा दिया है. बृजेश पटेल ने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि साल 2020 का आईपीएल यूएई में आयोजित किया जाएगा. बृजेश पटेल ने ये भी कहा कि अभी आईपीएल के आयोजन की तारीख तय नहीं हैं.

जल्द होगी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक

स्पोर्ट्स स्टार के साथ खास बातचीत में बृजेश पटेल ने कहा कि यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन होगा लेकिन अभी टूर्नामेंट की तारीखें तय नहीं हुई हैं. बृजेश पटेल ने जानकारी दी कि अगले हफ्ते आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की वीडियो बैठक होगी जिसमें टूर्नामेंट की तारीखों और मानक संचालन प्रक्रिया पर फैसला लिया जाएगा.

सरकार से मंजूरी के बाद जारी होगा आईपीएल शेड्यूल

बृजेश पटेल ने आगे कहा कि जैसे ही भारत सरकार से उन्हें मंजूरी मिलेगी उसके बाद आईपीएल 2020 का शेड्यूल तैयार होगा. ऐसा माना जा रहा था कि आईपीएल का आयोजन 28 सितंबर से 8 नवंबर तक चलेगा हालांकि बृजेश पटेल ने इसे सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद ही शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा. बृजेश पटेल ने आगे कहा कि यूएई ने हमें आईपीएल आयोजित करने का ऑफर दिया था और अब उन्हें इसे वहां आयोजित करने की जानकारी देंगे. लेकिन उससे पहले आईपीएल की तारीखें और पूरा शेड्यूल उन्हें देना जरूरी होगा.

यूएई ने शुरू कर दी हैं आईपीएल की तैयारियां
बता दें यूएई ने पहले से ही आईपीएल की तैयारियां शुरू कर दी हैं. दुबई स्पोर्ट्स सिटी के हेड ऑफ क्रिकेट इवेंट्स सलमान हनीफ ने ये जानकारी दी थी कि वो आईपीएल के मद्देनजर आयोजन की सुविधाओं को तैयार कर रहे हैं. गल्फ न्यूज से बातचीत करते हुए हनीफ ने कहा था कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसीअकादमी मैचों के लिए तैयार है. बता दें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 9 पिच बनी हुई हैं, जिससे यहां पिच को तैयार करने में कोई परेशानी नहीं होने वाली है.