सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, शिक्षा मंत्री निशंक ने किया ऐलान

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स की निगाहें दसवीं के रिजल्ट पर थी. हालांकि अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने साफ कर दिया है कि नतीजे मंगलवार 14 जुलाई को जारी नहीं होंगे. सीबीएसई बोर्ड की दसवीं क्लास के रिजल्ट का ऐलान अब बुधवार 15 जुलाई को किया जाएगा. बता दें कि पिछले साल सीबीएसई बोर्ड के दसवीं के एग्जाम में 91.10 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे.

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर रिजल्ट कल जारी होने की जानकारी दी. निशंक ने कहा, मेरे प्यारे बच्चों, पेरेंट्स और टीचर्स, सीबीएसई बोर्ड दसवीं क्लास के नतीजों का ऐलान कल किया जाएगा. आप सभी को शुभकामनाएं.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई के 12वीं के एग्जाम में इस साल कुल 88.78 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए. पिछले साल 83.40 पास प्रतिशत रहा था. इस साल हालांकि बोर्ड ने मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है.

सीबीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान साफ कर दिया था कि वो दसवीं और बारहवीं के नतीजों का ऐलान 15 जुलाई से पहले हर हाल में कर देगा. ऐसे में जबकि बारहवीं के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं तो इस बात की पूरी संभावना है कि बोर्ड आज दसवीं के परिणाम भी जारी कर देगा. पिछले साल दसवीं क्लास का कुल पास प्रतिशत 91.10 रहा था.